Loading...

facebook

LIKE PLEASE

“हम छू लेंगे आसमान योजना” कक्षा 12 वीं उत्तीर्ण छात्रों के लिये. ✔

हम छू लेंगे आसमान योजना - मध्य प्रदेश सरकार ने छात्रों को मार्गदर्शन प्रदान करने के लिए और करियर के लक्ष्य को पूरा करने के लिए एक नई योजना “हम छू लेंगे आसमान योजना”, की  शुरू करने जा रही है। आप को बतादे की  MP राज्य सरकार ने भोपाल के मॉडल स्कूल में 21 मई 2018 को इस योजना को लॉन्च जा चूका हे। इस योजना के तहत मुख्यमंत्री श्रीमान शिवराज सिंह चौहान  स्वयं सुबह 10 से 11 बजे तक फोन पर छात्रों से बात करेंगे। सभी छात्र टेलीफोन नंबर 0755-2770020 पर मुख्यमंत्री श्रीमान शिवराज सिंह स्वयं से संपर्क कर सकते हैं। 

✔“हम छू लेंगे आसमान योजना” कक्षा 12 वीं उत्तीर्ण छात्रों के लिये.✔

MUKHYMANTRI_SHIVRAAJ_SHING_CHOUHAN_[HAM_CHU_LENGE_AASAMAAN_YOJANA_.jpg
“हम छू लेंगे आसमान योजना” कक्षा 12 वीं उत्तीर्ण छात्रों के लिये. ✔“हम छू लेंगे आसमान योजना” में  सरकार का मुख्य उद्देश्य आधुनिक तकनीकों, प्रौद्योगिकियों के साथ हाल ही में कक्षा 12 वीं में उत्तीर्ण करने वाले सभी छात्रों को मार्गदर्शन प्रदान करना हे। जिस से वे असमंजस की स्थिति से बहार आकर आपने लिये सही मार्ग पर अग्रसर हो औरअपने भविष्य के लिए एकाग्र रहे।
इसके साथ, जो विद्यार्थी कक्षा XI और XII परीक्षा में फैल विद्यार्थीओ को पास के लिए टिप एवं संभावित विकल्पों पर मार्गदर्शन मिले और ऐसे सभी उम्मीदवारों को कौशल विकास, स्व-रोजगार और कई अन्य रोजगार विकल्पों के संपर्क में रखा जाएगा। जिस से आर्थिक रूप से वे मजबूत रहे। 12 वीं पास सभी विद्यार्थी को कैरियर बनाने के लिए सहीं मार्गदर्शन मिलेगा। और अन्य सभी विद्यार्थी को अपने उज्वल भविष्य के लिए स्व रोजगार, विकास और कौशल के कुशल उपयोग पर मार्गदर्शन प्राप्त होगा।
“हम छू लेंगे आसमान योजना” के सफल होने के लिए श्रीमान शिवराज सरकार ने जिला स्तर पर कलेक्टर साहब की अध्यक्षता में इस के लिए समिति का गठन किया गया। इसमें  जिला पंचायत के प्रमुख्य कार्यकारी अधिकारी जन (DEO), उच्च शिक्षा विभाग कॉलेज के प्रिंसिपल साहब , जिला स्तर I T I s / इंजीनियरिंग / पॉलिटेक्निक कॉलेज के प्रिंसिपल साहब  जिला रोजगार अधिकारी (CEO) के साथ समिति के सदस्य रहेंगे । अधिक जानकारी के लिए मुख्यमंत्री श्रीमान शिवराज सिंह चौहान ने सभी जिला स्तर के उत्कृष्ट विद्यालय और उच्च शिक्षा के लिए जिला स्तर के कॉलेजों पर परामर्श केंद्र के रूप में कार्य कर रहे हे। अन्य जानकारी के लिए सभी जिला स्तर के उत्कृष्ट विद्यालय और उच्च शिक्षा के  जिला स्तर के कॉलेजों पर संपर्क कर सकते हे।
Share:

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Popular Posts